सरोकार की मीडिया

test scroller


Click here for Myspace Layouts

Saturday, August 8, 2020

दिशा सालियान की मौत से जुड़ा है सुशांत सिंह की मौत का राज

 दिशा सालियान की मौत से जुड़ा है सुशांत सिंह की मौत का राज

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के ठीक पहले 8 जून को उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने सुसाइड कर लिया था। उनके सुसाइड को लेकर सोशल मीडिया पर काफी कुछ लिखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि दिशा एक पार्टी में गई थीं, जहां उनका गैंगरेप हुआ और फिर उनकी हत्या कर दी गई। क्‍योंकि दिशा सालियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट जब वायरल हुई तो उसमें इस बात की पुष्टि भी हुई कि दिशा के प्राइवेट पार्ट एवं शरीर पर चोट के निशान थे। जिससे इस बात से कोई दोहराह नहीं किया जा सकता, कि दिशा सालियान के साथ पहले रेप किया गया और फिर उसकी हत्‍या कर दी गई।

सूत्रों कि मानें तो जिन लोगों ने दिशा के साथ गलत किया था। उनसे बारे में सुशांत सिंह को पता लग गया था और वह इस बात का खुलासा जल्‍द ही मीडिया के सामने करने वाले थे। उन्हीं लोगों के सजिश रच कर सुशांत सिंह को अपने रास्‍ते से हटा दिया ताकि उनका नाम सामने न आ सके। इस मामले में बिहार के डीजीपी भी यह बात कह चुके हैं कि दिशा की मौत से ही सुशांत की मौत का लिंक जुड़ा हुआ है।

क्‍योंकि सुशांत सिंह राजपूत प्रेस वार्ता करके मीडिया में अपनी बात रखना चाहते थे और मीडिया को बताने चाहते थे कि जो हाल जिया खान का हुआ था, वही हाल दिशा सालियान का भी करना चाहते हैं। यह मैं होने नहीं दूंगा। जब तक वह मीडिया के सामने अपनी बात रखते जब तक सुशांत सिंह को ही साफ कर दिया गया।

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियान (Disha Salian) की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल हुई है। वकील पुनीत ढांडा की ओर से दायर इस याचिका में कहा गया कि दोनों की मौत बहुत संदिग्ध परिस्थितियों में और आपस में जुड़ी हुई हैं। वहीं अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए।

याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी। यह भी बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले पर संज्ञान लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate, ED) की एक टीम चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से भी पूछताछ कर चुकी है। ईडी की टीम रिया के सीए रितेश शाह से भी पूछताछ करने वाली है। मामलूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाए गए थे। 

अगर सुशांत सिंह की मौत को देखा जाए तो इसका लिंक दिशा सालियान की मौत से जुड़ा हुआ है। बीजेपी सांसद और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बयान ने भी हंगामा खड़ा कर दिया है। नारायण राणे ने सुशांत की मौत को उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की संदिग्ध मौत से जोड़ते हुए रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती, आदित्‍य पंचोली का बेटा सूरज पंचोली,  डीनो मोरिया जैसे एक्टर का नाम लिया है। साथ ही इस मामले में आदित्य ठाकरे को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। वैसे देखा जाए तो यह कोई मनी लॉन्ड्रिंग का मामला नहीं बल्कि हत्‍या का मामला है। जिससे शायद जांच एंजेन्‍सी भटक रही है या भटकाई जा रही है क्‍योंकि यह मामला साफ है कि इसका लिंक दिशा सालियान की मौत से जुड़ा है। यदि दिशा सालियान की मौत से पर्दा हट जाता है तो सुशांत सिंह की मौत की गुथ्‍थी भी सुलझ जाएगी।

वहीं दिशा की मां जिस बात से बार बार इंकार करती नजर आ रही थी कि वह 'पार्टी में नहीं गई थी। दिशा का बर्थडे 26 मई को आता है और उसके भाई जैसे दोस्त इंद्रनील का बर्थडे 25 मई को, हर साल दोनों साथ में सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन इश साल लॉकडाउन के कारण वो सेलिब्रेट नहीं कर सके। इसलिए उसकी मौत से पहले वाली रात उन्होंने पार्टी की। कहूं तो ये पार्टी भी नहीं थी इसमें केवल 6 दोस्त थे, ये छोटा सा गेट टू गेदर था। यह बात सामने निकल कर आती है कि दिशा की मौत से पहले वाली रात उन्‍होंने पार्टी की थी। उस रात पार्टी में क्‍या हुआ इसका सच भी सामने नहीं आ पाया है। लेकिन जो बातें निकल कर सामने आ रही है कि पार्टी में दिशा के घर पर उनके मंगेतर रोहन, हिमांशु और कॉलेज के दो दोस्त नील और दीप आए हुए थे। सभी उस रात पार्टी कर रहे थे और ड्रिंक कर रहे थे। और इसके बाद क्‍या हुआ इसका खुलासा नहीं हो सका है।

हालांकि मुंबई पुलिस इससे अबतक इंकार कर रही है कि दोनों मामलों में कोई संबंध नहीं है। परंतु हालात देखकर यह कोई नहीं कह सकता कि दोनों मौतों में कोई संबंध नहीं है। अब चाहे मुंबई पुलिस पर इस मामले को रफा दफा करने का दबाव पड़ा रहा हो। क्‍योंकि नारायण राणे के बयान से महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमा चुकी है। जिस तरह से राणे ने नामों को उजागर किया है इससे इस बात की पुष्टि तो जरूर होती है कि इन नामों का सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साथ कोई न कोई संबंध जरूर है। वैसे इस बात से दोराह नहीं किया जा सकता कि जैसे पूर्व में हुई हत्‍याओं को सुसाइड करार दे दिया गया हो इन हत्‍याओं को भी सुसाइड करार देने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगेंगा। यदि वास्‍तव में सुशांत सिंह राजपूत की हत्‍या का सच जानना है तो सबसे पहले दिशा सालियान की हत्‍या की गुथ्‍थी सुलझानी होगी। नहीं तो सभी जानते है होना क्‍या है।

 

 

No comments: